Thursday 1 March 2018

ब्रिटेन - कर ससुराल - ऑन - विदेशी मुद्रा व्यापार


क्या मुझे विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में लगाया जा सकता है अगर इसकी मेरी एकमात्र आय के रूप में आप इसमें शक नहीं जानते हैं कि आपके विदेशी मुद्रा लाभ पर कर लगाने के लिए दो व्यापक विकल्प हैं आप या तो एक विदेशी मुद्रा व्यापारी या विदेशी मुद्रा निवेशक हो सकते हैं ये दो करों में पूरी तरह से अलग हैं (यह मूल रूप से एक संपत्ति निवेशक के बीच अंतर है, जो संपत्ति को किराए पर लेने के लिए खरीदा जाता है या संपत्ति डेवलपर जो मरम्मत और बिक्री के लिए संपत्ति खरीदता है)। विदेशी मुद्रा व्यापारी आयकर के अधीन हैं संभावित रूप से 40 और यहां तक ​​कि अप्रैल 2010 के बाद भी अगर उनके पास 150K से अधिक लाभ होता है निवेशकों को CGT और 18 CGT दर के अधीन हैं। इनकी भी ऑफसेट की वार्षिक CGT छूट लगभग 10K है। ट्रेडर्स के पास एक व्यापक एक्सपेनडेलडक्शन ऑफसेट है जो स्वयं के लिए नियोजित है। इसका मतलब यह है कि अगर उनके पास कोई अन्य आय नहीं है तो उन्हें राष्ट्रीय बीमा (कक्षा 2 प्रति सप्ताह लगभग 2.00) और प्राथमिक श्रेणी के ऊपर मुनाफे पर कक्षा 4 से 8 के लिए खाता होना चाहिए। इसलिए मूलतः यदि आप एक मूल दर कर दाता हैं तो यह 18 CGT और 28 आयकर और एनआईसी के बीच का अंतर है। यदि आप एक उच्च दर करदाता हैं तो दर अंतर 40 वी 18 है। यह भी ध्यान में रखना करने के लिए allowancesexpenses आदि। कई लोगों के लिए, व्यापारी की स्थिति लाभप्रद नहीं होती, कम से कम तब तक नहीं होती जब तक कि घाटे न हों, इसलिए विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में कर लगाने से परहेज करना उचित होगा। जब आप एक विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं और नहीं हैं, तो स्थापित करना सीधा नहीं है। विशेष रूप से एक प्रश्न में अक्सर यह पूछा जाता है कि क्या विदेशी मुद्रा आय आपकी केवल एकमात्र आय है, यह आपको एक व्यापारी बनाती है, क्योंकि इसकी आप केवल आय ही स्वत: ही आय नहीं कर पाएंगे आपकी गतिविधि की पूरी प्रकृति का मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी। शेयर, डेरिवेटिव और अन्य वित्तीय संपत्ति के रूप में विदेशी मुद्रा की गतिविधियों के साथ सामान्य नियम यह है कि आप एक निवेशक हैं। एक व्यापारी के रूप में वर्गीकृत होने से पहले एक संगठित व्यापार संचालन की आवश्यकता होगी। किसी व्यक्ति (यानी कंपनी नहीं) के मामले में यह आवेदन करना अधिक कठिन है। यह देखते हुए कि आत्म मूल्यांकन के तहत यह स्वयं के लिए है कि आप अपनी खुद की कर देयता का आकलन करें जिससे आपको अपनी विदेशी मुद्रा गतिविधि की स्थिति का निर्धारण करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में विदेशी मुद्रा निवेशक के आधार पर वापसी को पूरा करने के लिए एचएमआरसी द्वारा भी स्वीकार किया जाएगा। तथ्य यह है कि विदेशी मुद्रा आय आपकी केवल एकमात्र आय है, इसलिए इसके द्वारा स्वयं कुछ नहीं होगा। उदाहरण के लिए आप कोई अन्य आय नहीं कर सकते हैं लेकिन प्रति सप्ताह कम से कम ट्रेडों से उदार लाभ कमा सकते हैं और अपने निवेशों के साथ भाग्यशाली हो सकते हैं। इसके विपरीत आप एक अन्य व्यवसाय, परिष्कृत जोखिम प्रबंधन और वाणिज्यिक सेट अप के साथ अक्सर व्यापार कर सकते हैं और एक व्यापारी के रूप में वर्गीकृत होने का एक बेहतर मौका है। मूलतः पोस्ट किया गया स्टीवस्पेय सॉड अकाउंटेंट - इसकी सुंदर रफ़ू सरल यदि आप विदेशी मुद्रा (गैर स्प्रेडबेट) पर अनुमान लगाते हैं और पैसा कमाते हैं तो आप उस पर CGT के रूप में कर सकते हैं। हालांकि आपके पास 10,000 व्यक्तिगत भत्ता हैं, इसलिए आप किसी भी एक कर वर्ष में केवल 10k से अधिक लाभ कर सकते हैं। यह परिदृश्य मानता है कि विदेशी मुद्रा पर आपकी अटकलें आपकी आय का एकमात्र स्रोत नहीं है और आप किसी तरह की नौकरी के माध्यम से कुछ आयकर का भुगतान करते हैं। यदि विदेशी मुद्रा व्यापार आपकी एकमात्र आय बन जाती है तो आईआर आपकी स्थिति को अलग तरीके से देखेगा। उस स्थिति में आप स्व-नियोजित वित्तीय व्यापारी के रूप में पंजीकृत होना बेहतर होगा। फिर आप सिर्फ एक लाभ और नुकसान खाते का उत्पादन करेंगे, जैसा आप किसी भी व्यवसाय के लिए करेंगे, जो आप चल रहे थे। यह बहुत आसान है और आप को एकमात्र ट्रेडर्स के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। यह आपको अपने घर में कमरे के उपयोग के लिए एक कार्यालय के साथ-साथ कंप्यूटर उपकरण, सॉफ्टवेयर, डाटा फीस, बिजली और इंटरनेट फीस जैसे खर्चों के लिए महत्वपूर्ण कटौती करने की अनुमति देगा। फिर आपको अपने शुद्ध लाभ पर आयकर के लिए मूल्यांकन किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से आईडी का विचार प्रसार के रूप में फैल रहा है। Im कोई विशेषज्ञ (कर सलाह पर) नहीं है, लेकिन मैं बहुत सारे सफल व्यापारियों के नरक को जानता हूं जो बड़े पैमाने पर फैलते हैं और कोई कर नहीं देते हैं। स्प्रेडबेटिंग फर्मों में से अधिकांश अब बड़े पारों पर बहुत तंग फैलता है और मेरे अनुभव में आपको कठोर दबाया जा सकता है ताकि पैर में एक ही पैर प्राप्त हो सके, विशेष रूप से तेजी से बाजारों में सीधे पहुंच प्लेटफार्म के साथ। आप निश्चित रूप से उन फामों के साथ उच्च स्तर पर जोखिम को नियंत्रित कर सकते हैं जो तेजी से बाजारों में सबसे अच्छा स्टॉप लॉस भरने की नीतियां प्रदान करते हैं। कितना आप बनाने पर योजना बना रहे हैं और यह आपकी एकमात्र आय होगी उम्मीद है यह मदद करता है, ठीक है, धन्यवाद, मैं मूल रूप से फैलते हुए माना जाता था, लेकिन यह पढ़ना शुरू कर दिया कि वे कीमतों, फ्रीज प्लेटफार्मों, समस्याओं को भरने में कैसे कामयाब सकते हैं और मुझे स्प्रेडबेटिंग मैं एक नौसिखिया हूं और अभी भी डेमो करना चाहता हूं (यह मेरा तीसरा महीना है) लेकिन जुलाई महीने में ईसीएन ब्रोकर के साथ लाइव हो जाएगा यदि इस महीने डेमो पर फिर से लाभदायक होगा। यह मेरी एकमात्र आय नहीं होगी, हालांकि आईएम इसे एक दिन बनाने पर काम कर रहा है। योजना को मुनाफा कमाने के लिए है 10 मासिक रिटर्न के लिए लक्ष्य एक बार फिर धन्यवाद। quot; ब्रह्मांड में सबसे ताकतवर बल मिश्रित रुचिकर है अल्बर्ट आइंस्टीन पुनः: विदेशी मुद्रा पर ब्रिटेन कर कानून मेरी सलाह एक ईसीएन के बजाय स्प्रेडबेटिंग खाते का उपयोग करके शुरू करना होगा। रस्सियों को जानें और नियंत्रित तरीके से विभिन्न बाजार स्थितियों का अनुभव करें। चलने से पहले न चलें पहले कुछ महीनों में तोड़ने का लक्ष्य - यहां तक ​​कि (मुझे पता है कि यह उबाऊ लग रहा है) कैपिटल स्प्रेड या डीलिंग डेस्क आपकी सर्वश्रेष्ठ शर्त हैं एक बार जब आप 50k स्प्रेडबेटिंग कर चुके हैं, तो कर के बारे में चिंता करें। फ़ोरफ़ोन न्यूज फैलता है सट्टेबाजी, सीएफडी और विदेशी मुद्रा व्यापार लीवरेज किए गए उत्पाद हैं और इससे आपके घाटे से अधिक नुकसान हो सकता है। वे सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं कृपया सुनिश्चित करें कि आप इसमें शामिल जोखिमों को पूरी तरह से समझते हैं और यहां क्लिक करें हमारे पूर्ण जोखिम चेतावनी को पढ़ने के लिए। स्प्रेड सट्टेबाजी और सीएफडी व्यापार ब्रिटेन के स्टैंप ड्यूटी से छूट है स्प्रेड सट्टेबाजी को यूके कैपिटल गेन टैक्स से भी छूट दी गई है हालांकि, कर कानून परिवर्तन के अधीन हैं और व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर हैं। यदि आवश्यक हो तो स्वतंत्र सलाह मांगें 1 अंक यूके 100, जर्मनी 30, फ़्रांस 40 और ऑस्ट्रेलिया 200 पर दैनिक फैंटेड ट्रेडों amp दैनिक बाजार में फैले प्रसार और सीएफ़डीएस (वायदा को छोड़कर) बाजार के घंटे के दौरान उपलब्ध है। सिटी इंडेक्स गेन कैपिटल यूके लिमिटेड का एक व्यापारिक नाम है। प्रमुख और पंजीकृत कार्यालय: पार्क हाउस, 16 फिन्सबरी सर्कस, लंदन, ईसी 2 एम 7 ईबी गेन कैपिटल यूके लिमिटेड एक कंपनी है जो इंग्लैंड और वेल्स में पंजीकृत है, नंबर: 1761813. वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा अधिकृत और विनियमित। एफसीए पंजीकरण संख्या: 113942. वैट नंबर: 524837435. सिटी इंडेक्स और सिटी ट्रेडिंग जीएन कैपिटल यूके लिमिटेड के ट्रेडमार्क हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली सूचना किसी विशेष देश के आम जनता पर लक्षित नहीं होती है। यह किसी भी देश में निवासियों के लिए वितरण के लिए नहीं है जहां ऐसे वितरण या उपयोग किसी भी स्थानीय कानून या नियामक आवश्यकता का उल्लंघन करेगा। 2017 जीएन कैपिटल यूके यूनाइटेड किंगडम में विदेशी मुद्रा लाभ पर टेक। अगर आपको इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं किया जा सकता है, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। Iveve इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा है और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी कहा है और उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के विदेशी मुद्रा व्यापार चाहे चाहे, और अधिक दिखाएँ यदि आप इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं किया जा सकता है, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। I039ve ने इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी को बुलाया और उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा व्यापार के किसी भी रूप में चाहे, चाहे आपके पास पूर्ण समय 9-5 नौकरी हो, आवृत्ति के आधार पर व्यापार के रूप में माना जाता है और विषय का ज्ञान उन्होंने कहा कि यह फैले विदेशी मुद्रा व्यापार के अनुसार जुए के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए कर के लिए उत्तरदायी है और वह भी, आय कर न कैपिटल गेन टैक्स क्योंकि इसे क्वाट्रिडिंग कोट के रूप में माना जाता है। क्या यूके में कोई है जो विदेशी मुद्रा में ट्रेड करता है और एचएमआरसी से निपटने का अनुभव कर रहा है, कृपया उनकी स्थिति की पुष्टि करें। मैंने अपने परिदृश्यों को इस प्रकार बताया है: प्रश्न के लिए पृष्ठभूमि मैं रविवार के शाम को, दुपारी शाम को शाम को, या कभी-कभी सप्ताह के दोपहर के भोजन के समय में एक मुद्रा दलाल के साथ कुछ सट्टा फॉरेक्स स्थितियों को एक विशेष मुद्रा में वृद्धि या गिरावट से कोशिश करने और लाभ के लिए कुछ समय लेता है। GBP v ऑस्ट्रेलियाई डॉलर या अमेरिकी डॉलर अधिकांश ब्रोकर स्थिति को वित्तपोषण करने का लाभ उठाते हैं एक 1 मी की स्थिति में मुझे 1, 10,000 के रूप में संपार्श्विक के रूप में जमा करने की आवश्यकता होगी। जब मैं बंद हो चुका हूं, तब लाभ या हानि के अलावा, ब्याज मेरे द्वारा कमाया या भुगतान किया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या मैं मुद्रा खरीदता हूं (लंबे समय तक) या मुद्रा बेचता है (कम हो रहा है)। इस उदाहरण के प्रयोजन के लिए, मान लें कि ब्याज दर 20 रूपये प्रति दिन है, इस सट्टेबाजी मुद्रा के उपक्रम के लिए समर्पित समय के संदर्भ में, यह तय करना मुश्किल है क्योंकि मैं किसी अन्य वस्तु को खरीदने या बेचने के लिए एक स्वचालित सीमा आदेश लगा सकता हूं ऐसा करने के लिए 2 मिनट लगते हैं और फिर जब तक मैं एक ईमेल अधिसूचना प्राप्त नहीं करता जब तक व्यापार निष्पादित नहीं होता है और फिर लक्ष्य लाभ के साथ व्यापार को बंद करने के लिए एक सीमा आदेश लगाया जाता है। अक्सर, मैं अपने आईफोन को उस पृष्ठ से जुड़ा रख सकता हूं जो लाइव सूचना प्रदर्शित करता है कि क्या कोई लेनदेन निष्पादित किया गया है या नहीं। जैसा कि मेरे पास एक दिन की नौकरी है, मेरा समय यह है कि मुद्रा व्यापार के लिए और नहीं। शाम में, मैं बच्चों के साथ टीवी खेल देखता खाने के समय कीमतों को देख सकता हूं (लेकिन मैं एक व्यापार स्क्रीन पर चिपक नहीं रहा हूँ) व्यापार की मात्रा प्रति लीवरेज ट्रेड से लेकर 250,000 रुपये प्रति लीवरेज ट्रेड तक कुछ हो सकती है और स्थिति खोई जा सकती है और प्रति माह 2 गुना से प्रति माह 20 बार बंद हो गया (मुझे नहीं लगता कि व्यापार का आकार यहाँ होना चाहिए क्योंकि दलाल स्थिति में अधिकतर राशि का वित्तपोषण कर रहा है, और आवृत्ति किसी को खरीदने और बेचने के लिए कई बार अलग नहीं है महीने में शेयर बाजार यह मार्जिन ट्रेडिंग या पूर्ण खरीद पर होगा) क्या आप कृपया सलाह दे सकते हैं कि एचएमआरसी उपर्युक्त के संबंध में कर के संबंध में निम्नलिखित स्थितियों को कैसे देखेंगी: परिदृश्य 1 एक कर्मचारी के रूप में एक पूर्णकालिक नौकरी और मेरा प्राथमिक रोजगार का न होना विदेशी मुद्रा की गतिविधि से संबंधित सभी, मैं इस अटकलें को व्यक्तिगत लाभ या हानि के साधन के रूप में मानता हूं। मैं एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हूँ मैं बस एक व्यक्ति हूँ जो कागजात, वित्तीय समाचार पढ़ता है और एक सूचित निर्णय करता है और व्यापार पर पैसा बना सकता है या खो सकता है मैं ब्रोकर के साथ प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) लेनदेन के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर दूँगा जो इसे वित्त करेगा, अर्थात् फैलाव व्यापार नहीं। यह उदाहरण किसी ऐसे व्यक्ति से अलग नहीं है, जो अक्सर शौक के रूप में इक्विटी शेयर ट्रेडिंग शुरू करना पसंद करता है। लाभप्रद पर कोई कर उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ माना जाता है क्या यह जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए कोई कर मुनाफे पर नहीं दिया जाता है और नुकसान के खिलाफ कोई राहत नहीं दी जा सकती है परिदृश्य 2 स्थिति के अनुसार 1, इस समय को छोड़कर लेनदेन एक फैल व्यापार के रूप में किया जाता है जो इसलिए जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए ब्रोकर द्वारा प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) खरीदी के बजाए आयकर या सीजीटी (फिर से यह मेरी प्राथमिक नौकरी नहीं) के अधीन नहीं है। लाभप्रद पर कोई कर और राहत उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 3 यदि मैंने अपनी पत्नी के नाम पर एक विदेशी मुद्रा खाता खोला और मैं अपनी ओर से सभी विदेशी मुद्रा व्यापार (उसके नाम के तहत) करता हूं, और उसकी पूर्णकालिक नौकरी एक दंत चिकित्सक के रूप में है मुनाफे पर कोई कर उपचार कैसे यहां दिया गया है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 4 तकनीकी रूप से मेरे पास जुआ के साथ एक धार्मिक मुद्दा है, फिर भी मौजूदा कानूनों में सट्टेबाजी और जुए के प्रसार के लिए अनुकूल कर उपचार की अनुमति है यानी यह कर योग्य नहीं है व्यापार और आपके मुख्य काम के संबंध में नहीं, मेरी प्राथमिकता एक फैल व्यापार के जरिए ऐसी स्थिति नहीं लेनी होगी। हालांकि, टैक्स देनदारियों का सामना करने के जोखिम पर अगर मैं गैर-फैल सट्टेबाजी मार्ग चलाता हूं, तो मुझे इस विचार का समर्थन नहीं करता। क्या कोई तरीका है जिसमें सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार (नकद) किया जा सकता है जो स्प्रेड-सट्टेबाजी के समान लाभ प्रदान करता है, लेकिन यह मार्ग के जरिए जरूरी नहीं है सर्वश्रेष्ठ उत्तर: एचएमआरसी ने आपको सलाह दी है यह सलाह उस स्थान पर है विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए कोई विशेष नियम नहीं हैं (जब तक कि यह किसी कंपनी द्वारा नहीं किया गया हो) केवल एक सवाल है जिसे आप से पूछा गया है कि आप व्यापारिक हैं: क्या आप एक ट्रेडिंग गतिविधि में लगे हैं जो जवाब देने के लिए एक सरल प्रश्न नहीं है। अपने सरलतम में, एक पर्यटक छुट्टी से वापस लौट सकता है और अपने डॉलर को पाउंड में बेहतर दर से बदल सकता है। उस पर्यटक ने लाभ कमाया है, लेकिन वह व्यापार गतिविधि नहीं है। दूसरी तरफ एक ऐसा व्यक्ति होता है जो लाभ हासिल करने के एकमात्र उद्देश्य से नियमित रूप से विदेशी मुद्रा की बड़ी मात्रा में खरीदता और बेचता है। वह व्यक्ति व्यापार कर रहा है बीच में परिदृश्यों का एक बेड़ा है प्रत्येक के अपने तथ्यों पर गिर जाएगी आप जो कहते हैं, आप बिना संदेह व्यापार कर रहे हैं। आप इसे बड़े पैमाने पर कर रहे हैं। आप का आयोजन किया जाता है, और आपके पास मकसद की मांग है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितने रोजगार या ट्रेड हैं यदि आप विदेशी मुद्रा पर क्या करते हैं तो एक व्यापार होता है, तो मुनाफा कर योग्य होगा (और आपकी हानि स्थिर होगा)। एक व्यापार के लाभ पर टैक्स लगाया जाता है कर का भुगतान करने वाला व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो मुनाफे के हकदार है। यह कोई बात नहीं है जिसका नाम खाता है। यह अभी भी आप होगा जो उसे मुनाफे के हकदार हैं, और कर के लिए उत्तरदायी हैं। एक व्यक्ति जो मॉडल नौका करता है और उन्हें रविवार के बाजार में बेचता है, वह एक शौक पूरा कर सकता है, लेकिन यह भी व्यापार कर रहा है। फिर। हालांकि यह आनंद के लिए कर रही है, वह भी पैसा बनाने के लिए यह कर रहा है। इसी तरह एक पेशेवर गोल्फर यह दावा नहीं कर सकता कि उनकी कमाई एक व्यापार से नहीं है क्योंकि गोल्फ भी उसका शौक है। कोई कानून नहीं है जो जुआ को व्यापार करने से रोकता है कानून व्यापार की प्रकृति में व्यापार, निर्माण, साहस या चिंता के रूप में एक व्यापार को परिभाषित करता है। प्रश्नोत्तरी कोर्ट ने फैसला किया कि जुआ इन विवरणों के अनुरूप नहीं था। यह सही समझ में आता है क्योंकि अगर यह एक व्यापार था तो हर जुआरी कर के खिलाफ अपने नुकसान को स्थापित करने में सक्षम होगा। जुआ की दुनिया में जीत से अधिक नुकसान है बीडी मिडॉट 5 साल पहले यूके में विदेशी मुद्रा लाभ पर कर यदि आप इस पूरे धागा को पढ़ने के लिए परेशान नहीं कर सकते, तो कृपया नीचे दिए गए पैराग्राफ को पढ़ें और सीमित जानकारी पर टिप्पणी करें। I039ve ने इस विषय पर बहुत अधिक चर्चा मंच पढ़ा और जिसके बाद मैंने इस मुद्दे पर एचएमआरसी को बुलाया और उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा व्यापार के किसी भी रूप में चाहे, चाहे आपके पास पूर्ण समय 9-5 नौकरी हो, आवृत्ति के आधार पर व्यापार के रूप में माना जाता है और विषय का ज्ञान उन्होंने कहा कि यह फैले विदेशी मुद्रा व्यापार के अनुसार जुए के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए कर के लिए उत्तरदायी है और वह भी, आय कर न कैपिटल गेन टैक्स क्योंकि इसे क्वाट्रिडिंग कोट के रूप में माना जाता है। क्या यूके में कोई है जो विदेशी मुद्रा में ट्रेड करता है और एचएमआरसी से निपटने का अनुभव कर रहा है, कृपया उनकी स्थिति की पुष्टि करें। मैंने अपने परिदृश्यों को इस प्रकार बताया है: प्रश्न के लिए पृष्ठभूमि मैं रविवार के शाम को, दुपारी शाम को शाम को, या कभी-कभी सप्ताह के दोपहर के भोजन के समय में एक मुद्रा दलाल के साथ कुछ सट्टा फॉरेक्स स्थितियों को एक विशेष मुद्रा में वृद्धि या गिरावट से कोशिश करने और लाभ के लिए कुछ समय लेता है। GBP v ऑस्ट्रेलियाई डॉलर या अमेरिकी डॉलर अधिकांश ब्रोकर स्थिति को वित्तपोषण करने का लाभ उठाते हैं एक 1 मी की स्थिति में मुझे 1, 10,000 के रूप में संपार्श्विक के रूप में जमा करने की आवश्यकता होगी। जब मैं बंद हो चुका हूं, तब लाभ या हानि के अलावा, ब्याज मेरे द्वारा कमाया या भुगतान किया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या मैं मुद्रा खरीदता हूं (लंबे समय तक) या मुद्रा बेचता है (कम हो रहा है)। इस उदाहरण के प्रयोजन के लिए, मान लें कि ब्याज दर 20 रूपये प्रति दिन है, इस सट्टेबाजी मुद्रा के उपक्रम के लिए समर्पित समय के संदर्भ में, यह तय करना मुश्किल है क्योंकि मैं किसी अन्य वस्तु को खरीदने या बेचने के लिए एक स्वचालित सीमा आदेश लगा सकता हूं ऐसा करने के लिए 2 मिनट लगते हैं और फिर जब तक मैं एक ईमेल अधिसूचना प्राप्त नहीं करता जब तक व्यापार निष्पादित नहीं होता है और फिर लक्ष्य लाभ के साथ व्यापार को बंद करने के लिए एक सीमा आदेश लगाया जाता है। अक्सर, मैं अपने आईफोन को उस पृष्ठ से जुड़ा रख सकता हूं जो लाइव सूचना प्रदर्शित करता है कि क्या कोई लेनदेन निष्पादित किया गया है या नहीं। जैसा कि मेरे पास एक दिन की नौकरी है, मेरा समय यह है कि मुद्रा व्यापार के लिए और नहीं। शाम में, मैं बच्चों के साथ टीवी खेल देखता खाने के समय कीमतों को देख सकता हूं (लेकिन मैं एक व्यापार स्क्रीन पर चिपक नहीं रहा हूँ) व्यापार की मात्रा प्रति लीवरेज ट्रेड से लेकर 250,000 रुपये प्रति लीवरेज ट्रेड तक कुछ हो सकती है और स्थिति खोई जा सकती है और प्रति माह 2 गुना से प्रति माह 20 बार बंद हो गया (मुझे नहीं लगता कि व्यापार का आकार यहाँ होना चाहिए क्योंकि दलाल स्थिति में अधिकतर राशि का वित्तपोषण कर रहा है, और आवृत्ति किसी को खरीदने और बेचने के लिए कई बार अलग नहीं है महीने में शेयर बाजार यह मार्जिन ट्रेडिंग या पूर्ण खरीद पर होगा) क्या आप कृपया सलाह दे सकते हैं कि एचएमआरसी उपर्युक्त के संबंध में कर के संबंध में निम्नलिखित स्थितियों को कैसे देखेंगी: परिदृश्य 1 एक कर्मचारी के रूप में एक पूर्णकालिक नौकरी और मेरा प्राथमिक रोजगार का न होना विदेशी मुद्रा की गतिविधि से संबंधित सभी, मैं इस अटकलें को व्यक्तिगत लाभ या हानि के साधन के रूप में मानता हूं। मैं एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हूँ मैं बस एक व्यक्ति हूँ जो कागजात, वित्तीय समाचार पढ़ता है और एक सूचित निर्णय करता है और व्यापार पर पैसा बना सकता है या खो सकता है मैं ब्रोकर के साथ प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) लेनदेन के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर दूँगा जो इसे वित्त करेगा, अर्थात् फैलाव व्यापार नहीं। यह उदाहरण किसी ऐसे व्यक्ति से अलग नहीं है, जो अक्सर शौक के रूप में इक्विटी शेयर ट्रेडिंग शुरू करना पसंद करता है। लाभप्रद पर कोई कर उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ माना जाता है क्या यह जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए कोई कर मुनाफे पर नहीं दिया जाता है और नुकसान के खिलाफ कोई राहत नहीं दी जा सकती है परिदृश्य 2 स्थिति के अनुसार 1, इस समय को छोड़कर लेनदेन एक फैल व्यापार के रूप में किया जाता है जो इसलिए जुआ के रूप में माना जाता है और इसलिए ब्रोकर द्वारा प्रत्यक्ष नकदी (स्पॉट) खरीदी के बजाए आयकर या सीजीटी (फिर से यह मेरी प्राथमिक नौकरी नहीं) के अधीन नहीं है। लाभप्रद पर कोई कर और राहत उपचार कैसे किया जाता है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 3 यदि मैंने अपनी पत्नी के नाम पर एक विदेशी मुद्रा खाता खोला और मैं अपनी ओर से सभी विदेशी मुद्रा व्यापार (उसके नाम के तहत) करता हूं, और उसकी पूर्णकालिक नौकरी एक दंत चिकित्सक के रूप में है मुनाफे पर कोई कर उपचार कैसे यहां दिया गया है और इसे आय या पूंजीगत लाभ के रूप में माना जाता है परिदृश्य 4 तकनीकी रूप से मेरे पास जुआ के साथ एक धार्मिक मुद्दा है, फिर भी मौजूदा कानूनों में सट्टेबाजी और जुए के प्रसार के लिए अनुकूल कर उपचार की अनुमति है यानी यह कर योग्य नहीं है व्यापार और आपके मुख्य काम के संबंध में नहीं, मेरी प्राथमिकता एक फैल व्यापार के जरिए ऐसी स्थिति नहीं लेनी होगी। हालांकि, टैक्स देनदारियों का सामना करने के जोखिम पर अगर मैं गैर-फैल सट्टेबाजी मार्ग चलाता हूं, तो मुझे इस विचार का समर्थन नहीं करता। क्या कोई तरीका है जिसमें सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार (नकद) किया जा सकता है जो स्प्रेड-सट्टेबाजी के समान लाभ प्रदान करता है, लेकिन जरूरी नहीं कि मार्ग के जरिए अपना उत्तर जोड़ें

No comments:

Post a Comment