Thursday 1 March 2018

क्या - एक - विकल्प व्यापारी


सफल विकल्प ट्रेडर्स के टॉप 10 ट्रेड्स। क्या आपने कभी सोचा कि क्या शौचालयों के अलावा सबसे अच्छे विकल्प व्यापारियों को निर्धारित करता है, ऐसा क्यों है कि कुछ व्यापारियों को लगातार कोई फायदा नहीं है कि बाजार चक्र के नीचे किस प्रकार के सफल विकल्प ट्रेडर्स के शीर्ष 10 लक्षणों की सूची है शुरुआती व्यापारियों के लिए एक बहुत ही आम गलती ठीक से पूंजीकृत नहीं की जा रही है शुरुआती लाभ उठाने के विकल्प के व्यापार प्रस्तावों की शक्ति को देखते हैं और लगता है कि वे सप्ताह के एक हफ्ते में 2,000 से 20,000 कर सकते हैं इससे पहले कि वे इसे जानते हैं, पूरी तरह से अपनी राजधानी को नष्ट कर दिया मुझे स्वीकार करना होगा कि मैं भी इस बात का दोषी हूं कि मैं ग्रैंड केमैन में रह रहा था और सिर्फ विकल्प ट्रेडिंग शुरू कर दिया था, मुझे लगता है कि मेरे पहले 6 महीनों में मैंने सिर्फ हर व्यापार नियम को तोड़ दिया था। ऑस्ट्रेलियाई स्टॉक मार्केट, एक यूटिलिटी कंपनी और दूसरा रीइटी रीयल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट दोनों में इन पदों पर कम बीटा था, जिसका अर्थ है कि स्टॉक म्यू के रूप में नहीं चलते सामान्य बाजार के रूप में सी, इसलिए ज्ञान और समझ की कमी के माध्यम से मैंने सोचा कि मैं मुख्य एएसएक्स सूचकांक पर कुछ लंबी अवधि के विकल्प को बेचने और अपने लंबे पदों की रक्षा के लिए बेचूँगा, जाहिर नहीं यह समझ गया कि मेरा नेट एक्सपोजर बेहद छोटा है क्योंकि लघु कॉल आसानी से मेरे स्टॉक होल्डिंग से ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा बाजार में बढ़ोतरी हुई, मैंने अपनी गलती स्वीकार करने और मेरी हानि स्वीकार करने से इनकार कर दिया और आशा व्यक्त की और यह प्रार्थना की कि स्थिति मेरी राह वापस आ जाएगी। आगे की बात यह है कि आप जानते हैं कि मेरी पूंजी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और मुझे इसके माध्यम से पैसा भेजा जा रहा है वेस्टर्न यूनियन और मेरा भाई अगले दिन मेरे खाते में पैसे जमा कर लेता है मेरे लिए एक बहुत अच्छा अनुभव नहीं, लेकिन एक जो मैंने निश्चित रूप से सीखा है। उन्हें जोखिम के लिए एक कम सहिष्णुता है सफल विकल्पों के व्यापार का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू के लिए कम सहिष्णुता हो रही है जोखिम सबसे अच्छा विकल्प व्यापारियों का व्यापार तब होता है जब कम जोखिम वाले उच्च इनाम परिदृश्य होता है वे अपने पक्ष में बाधाओं को छोड़ना चाहते हैं, जहां तक ​​संभव हो सबसे अच्छा विकल्प व्यापारियों को हिट करने की कोशिश नहीं करेगा घर हर व्यापार के साथ चलाता है.वे व्यापार केवल जब बाजार में एक अवसर प्रदान करता है एक गुणवत्ता सभी महान व्यापारियों को धैर्य है सफल निवेशक केवल ट्रेडों में प्रवेश करेंगे, जब बाधाओं को उनके पक्ष में रखा जाता है वे ज्यादा जगह नहीं बल्कि औसत आदमी बड़ा जीतने की कोशिश में सड़क पर वे बड़ी तस्वीर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इंतजार करना और केवल व्यापार के लिए धैर्य रखने के लिए तैयार हैं जब सही मौके पर ही खुद को प्रस्तुत किया जाता है कुछ सर्वश्रेष्ठ व्यापारियों अक्सर बेकार बैठे हैं और बस बाजार देख रहे हैं एक व्यापार करने के लिए सही समय एमेच्योर निवेशक इसे व्यापार करने में कठिनाई नहीं पाते हैं और अपनी स्क्रीन पर सभी लाल और हरे रंग के नंबरों से मोहित हो जाते हैं और महसूस होता है कि वे कार्रवाई पर गायब हैं क्या आप अपने व्यापार में कई बार सोच सकते हैं जब आपके पास क्या यह अनुभव है कि आप किनारे पर बैठते हैं और बस कूदते बिना बाजार को देख सकते हैं। पता है कि बाजार किस चक्र में है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब व्यापार और कौन सा व्यापार करना है सबसे अच्छा संसाधन अगर यह जानने के लिए कि बाजार किस चक्र में है, निवेशक है, तो निवेशक के बिजनेस डेली प्रत्येक दिन वे एक बिग पिक्चर लेख प्रकाशित करते हैं, जिसमें यह बताया गया है कि बाजार एक पुष्टि की गई है, यह ऊपर की ओर दबाव में है या अगर वह बाजार सुधार में है मैंने उन्हें अविश्वसनीय रूप से जानकार पाया है और आप उनकी सलाह का पालन करना चाहते हैं उनकी सलाह केवल मजबूत शेयरों को खरीदने के लिए होती है, जब बाजार में एक पुष्टि की गई है और यह मार्केट आउटपरफॉर्मेंस के लिए समय परीक्षण पद्धति है, हालांकि यह अभी भी संभव है लंबे समय से पैसा बनाते समय बाजार में सुधार होता है, तो बाधाएं आपके खिलाफ खड़ी होती हैं और आप केवल आईबीडी 100 में ऐसे प्रमुख शेयर खरीदना चाहते हैं जैसे वे खाते खोलने से पहले एक ट्रेडिंग प्लान हैं। एक व्यापार योजना यह सिर्फ आपके सिर में कुछ भी नहीं होना चाहिए, आपको उसे लिखकर नीचे लिखना होगा, इसे स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है और आप इसे किसी भी समय वापस संदर्भित कर सकते हैं यह भी अधिक वास्तविक होगा यदि आप इसे नीचे और आप इसे करने के लिए ज्यादा रहना होगा जीवन में कुछ भी तरह, सफल होने के लिए आपको एक योजना की जरूरत है और सिर्फ अपने पैंट की सीट से उड़ान के बजाय चीजों को सोचने की जरूरत है जब मैं पहली बार व्यापार शुरू किया केवल यादृच्छिक ट्रेडों पर आधारित होगा कि मैं उस समय क्या महसूस कर रहा था जब मैं बैल कॉल फैला हुआ था, तब मैं सोचा था कि शेयरों को कम करने की कोशिश कर रहा हूं जो मुझे लगा कि मूल्यवान हैं और फिर मैं अस्थिरता वाले कारोबार कर रहा हूं कहने की आवश्यकता नहीं है कि मैं बहुत सफल नहीं था इस समय के दौरान मेरे कुछ ट्रेडों विजेता थे जैसे मैं 1 कदम आगे और 2 कदम वापस ले रहा था सभी महान व्यापारियों के पास एक स्पष्ट रूप से परिभाषित व्यापारिक योजना है यह आरंभिक विकल्प व्यापारी के रूप में आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। वे एक जोखिम प्रबंधन योजना केवल वही व्यापार जो आप खरीद सकते हैं, जोखिम वाले धन को नहीं, जो आप व्यापार को खो सकते हैं, आप जो भी कर सकते हैं, इसके बजाय सोचते हैं, हर बार जब आप व्यापार करते हैं, तो आप सबसे बुरी स्थिति के बारे में सोच रहे होंगे आप क्या खो सकते हैं और आप कैसे ज जा रहे हैं अगर स्थिति बदतर हो तो स्थिति को और करें स्थिति में शुरुआती कारोबारियों को परेशान करने में परेशानी होती है कि प्रत्येक व्यापार पर कितना खतरा होता है जब आप शुरू करते हैं तो आप अपनी पूंजी में से 90 को एक व्यापार में बंधन नहीं करना चाहते हैं। शुरुआती व्यापारियों के विचार के लिए एक चीज को विभाजित करना है आपकी ट्रेडिंग पूंजी आधे हिस्से में, ब्याज वाले खाते में आधे स्थान पर रहती है और बाकी का व्यापार करने के लिए उपयोग करती है इस तरह से, चाहे जो भी हो, आप अपनी पूंजी को कभी भी नहीं खोएंगे एक और अच्छा जोखिम प्रबंधन नियम आपको निर्धारित पूंजी का एक निश्चित प्रतिशत निर्धारित करना है व्यापार के प्रति आपका जोखिम एक सामान्य विधि 5 प्रति व्यापार जोखिम के लिए अधिकतम पूंजी के रूप में निर्धारित करने के लिए होगा, लेकिन शुरुआती के लिए आप उस कम भी कर सकते हैं एक बार व्यापार होने पर आपको जोखिम के स्तर की निगरानी जारी रखने की आवश्यकता होती है, तो आप सेट और भूल जाते हैं पॉलिसी, आपको अपने पदों के ऊपर और अपने कुल पोर्टफोलियो जोखिम के ऊपर रहना होगा जोखिम वाले प्रबंधन योजना होने से एक व्यापारिक और सफलता के लिए महत्वपूर्ण है जो व्यापार शुरू करने से पहले किया जाना चाहिए हर कोई एक महान व्यापार करना चाहता है एन डी बहुत पैसा कमाते हैं, लेकिन आपको कभी भी जोखिम प्रबंधन कभी भी हल्का से नहीं लेना चाहिए। आपके व्यापार योजना में जोखिम प्रबंधन के नियम हैं। वे भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं विकल्प ट्रेडिंग एक अविश्वसनीय रूप से भावनात्मक यात्रा है और एक यह है कि जब तक आपके पास अपना स्वयं का अनुभव न हो कड़ी मेहनत से लाइन पर कमाई सर्वोत्तम व्यापारियों को अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं जब समय खराब नहीं हैं, लेकिन शायद यह भी अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि जब मेरे अनुभवों में अच्छा होता है, और मुझे पूरा यकीन है कि यह अधिकांश व्यापारियों के लिए शुरू हो रहा है, कुछ मेरा सबसे बड़ा नुकसान तब आया है जब मेरा आत्मविश्वास ऊंचा हो गया है सबसे अच्छे व्यापारी समीकरण से अपने अहंकार को बाहर रख सकते हैं और यहां तक ​​कि जबरदस्त जीत वाली छलकों के बीच भी बने रहने में सक्षम हैं, इसके अलावा, जब उनके एक व्यापार में एक हारे हुए हो , वे स्वीकार करते हैं कि वे गलत थे और व्यापार को बंद करने में सक्षम हैं महान व्यापारियों को किसी व्यापार या किसी विशेष स्टॉक से जुड़ा नहीं मिलता है एक बुरे व्यापार ठीक हो सकता है, लेकिन आपके पूर्व परिभाषित व्यापारिक नियमों पर चिपके हुए हैं आप एक विशेष व्यापार पर 100 अधिकार हो सकते हैं, लेकिन आपको सही समय रखने की भी आवश्यकता है यदि आपका समय समाप्त हो रहा है और आपका व्यापार आपके स्टॉप-लॉसन को तोड़ता है तो आपको हमेशा अपने व्यापार नियमों पर ध्यान देना चाहिए और अपनी भावनाओं को इसके बाहर रखना चाहिए. वे अविश्वसनीय रूप से अनुशासित सफल विकल्प व्यापार में बहुत अधिक अनुशासन होता है शुरुआती विकल्प व्यापारियों को बस बैठते हैं और व्यापार के अच्छे अवसर की प्रतीक्षा कर सकते हैं। सही अवसरों की प्रतीक्षा करने का मतलब यह हो सकता है कि आप कुछ समय के लिए व्यापार नहीं करते, लेकिन इससे बाहर का व्यापार बोरियत या उत्तेजना एक सबसे बुरी चीजें है जो आप कर सकते हैं में से एक है। एक धन प्रबंधन और एक जोखिम प्रबंधन योजना एक बात है, लेकिन एक सफल व्यापारी बनने के लिए, आपको अनुशासन को छड़ी करने की आवश्यकता है आपको अनुशासन की आवश्यकता है उन ट्रेडों के प्रकारों पर नज़र रखें जिनके साथ आप सफल होते हैं और व्यापार रणनीतियों को शुरू नहीं करते हैं कि आप एक विशेषज्ञ नहीं हैं। वे शुरुआती विकल्पों के व्यापारियों के लिए फोकस किए जाते हैं यह बहुत आसान है कि वे दूर हो जाएं और सभी हरे रंग की पी द्वारा उत्साहित हों अपने खाते के बयान पर एल नंबर एक स्तर पर ध्यान रखना जरूरी है ध्यान केंद्रित रहना भी कठिन हो सकता है जब बाजारों में इतनी सारी खबरें होती हैं और बहुत सारे विशेषज्ञ, अलग-अलग राय के साथ प्रत्येक को सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहें व्यापार रणनीतियों और आपके नियम किसी और के ट्रेडों की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश नहीं करते या सिर्फ अपने व्यापार नियमों के खिलाफ जाने के कारण जिम क्रैमर ने कहा कि किसी एक व्यापारी के रूप में खुद को जानना ठीक हो, मुझे कुछ समय हो गए हैं जब मैं ध्यान केंद्रित नहीं था और वह कुछ बड़े नुकसानों के कारण अब मैं उन अवधियों को पहचान सकता हूं और मुझे पता है कि ऐसे समय होते हैं जब मुझे वास्तव में अपनी ऊर्जा को दोबारा पुनर्नियंत्रित करने और अपने व्यापार की योजना की समीक्षा करने की आवश्यकता होती है यदि आप अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, या बहुत विचलित हो रहे हैं और सब कुछ चल रहा है आपके सभी पदों को बंद करने और थोड़ी देर के लिए ब्रेक ले जाने के लिए एक बुद्धिमान कदम हो सकता है कभी-कभी यह सर्वोत्तम दवा होती है और आपको एक स्पष्ट सिर, अधिक आराम से और अधिक ध्यान केंद्रित करने की इजाजत देगी। वे प्रतिबद्ध हैं विकल्प विकल्प व्यापार एक बहुत बड़ी प्रतिबद्धता लेता है जब भी आप अपनी मेहनत के पैसे पर जोखिम उठाते हैं, तो आपको अपने निवेश रणनीतियों का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए और अपने जोखिम को नियंत्रित करना चाहिए आपको हर समय अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा बाजार पर ध्यान देना, आप जलाएंगे न केवल आपको अपने व्यापारिक प्रदर्शन पर नज़र रखने की ज़रूरत है, आपको वर्तमान समाचार, बाज़ार चक्र और निवेश दृष्टिकोण के बराबर रहना होगा I मुझे बाजारों में अद्यतित रखने के लिए और अपने समय का कम से कम हिस्सा लेना शामिल है। एल्फा ट्रेंड्स मस्तिष्क शैनन एक बाज़ार गुरु है और शीर्ष 10 व्यापारिक पुस्तकों में से एक के लेखक हैं जो कभी-कभी कई टाइमफ्रेम का इस्तेमाल करते हुए तकनीकी विश्लेषण लिखते हैं ब्रायन एक निशुल्क बाजारों में वीडियो का विश्लेषण सप्ताह में कुछ समय पहले 5-10 मिनट में वह सामान्य शेयर बाजार की वर्तमान स्थिति और विभिन्न बाजार सूचकांकों के माध्यम से जाता है इस वीडियो को देखकर प्रत्येक सप्ताह केवल कुछ मिनट लगते हैं, लेकिन आप आरईसी करेंगे 17 साल के अनुभव के साथ एक व्यापारी से बाजार पर ईईवी विशेषज्ञ विश्लेषण, वीडियो में बाद में ब्रायन ब्याज के विशिष्ट शेयरों के उदाहरणों के माध्यम से जाता है जो व्यापार विचारों का एक बड़ा स्रोत हो सकता है। आईबीडी निवेशक की बिजनेस डेली एक समाचार सेवा है जो बाजार में पेशेवरों का उपयोग करती है केवल बाज़ार में कौन-सा चक्र है और साथ ही बाजार के प्रमुख शेयरों में से कुछ हाल ही में आईबीडी कैसे प्रदर्शन कर रहे हैं, यह देखने के लिए उनके बिग पिक्चर लेख को पढ़ने के लिए केवल एक मिनट का समय लगता है, चार्ल्स किर्क ने 4 वें सबसे ज्यादा देखी जाने वाली साइट के रूप में सूचीबद्ध किया है। Kirk Report. If आप एक शुरुआती विकल्प व्यापारी और आप बाजार के साथ तारीख तक रखने के लिए आवश्यक प्रतिबद्धता के साथ संघर्ष कर रहे हैं, या आप सूचना अधिभार से पीड़ित हैं, तो इन 3 साइटों का प्रयास करें आप से राय प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा कई विशेषज्ञ हैं और यह आपको प्रतिदिन 10 मिनट से भी कम समय लगेगा। उन्होंने अपनी रणनीति का परीक्षण किया है बैकटेस्टिंग आपके व्यापार योजना को विकसित करने का एक महत्वपूर्ण अंग है इसमें ऐतिहासिक पी के खिलाफ अपनी ट्रेडिंग रणनीति का मूल्यांकन करना शामिल है पिछले प्रदर्शन की जांच करने के लिए बाजार की बदनामी बेशक पिछले प्रदर्शन से भविष्य के प्रदर्शन की गारंटी नहीं होती है, लेकिन यह कम से कम आपको यह बताएगा कि आपकी रणनीति विभिन्न समय-काल और बाजार की स्थितियों में किस प्रकार की गई है। औसत निवेशक के पास क्षमता नहीं हो सकती है इन गणनाओं को अपने दम पर चलाते हैं लेकिन वहाँ कई सॉफ्टवेयर प्रदाता हैं जो कि बैकटेस्टिंग करने में सक्षम होंगे इसके अतिरिक्त, अधिकांश ब्रोकर जैसे टीडी Ameritrade में बैकटेस्टिंग सॉफ़्टवेयर है जो खाता धारकों के लिए निःशुल्क है बैकस्टेस्टिंग आपको पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है अपनी रणनीति का और रणनीति के सुधार या tweaking के लिए दायरे भी प्रदान करता है हालांकि, कुछ चीजों पर विचार करना है। सुनिश्चित करें कि आप एक उचित समय अवधि का उपयोग कर रहे हैं यदि आप 1 99 5 और 2000 के बीच एक लंबी रणनीति का परीक्षण कर रहे हैं, तो आपको कुछ बहुत ही अनुकूल परिणाम समान रणनीति 2007 और 2009 के बीच इतनी अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं हो सकती है यह लंबे समय से अधिक समय से एक रणनीति का परीक्षण करने के लिए एक अच्छा विचार है खाते के क्षेत्रों में ले लो। यदि आपकी ट्रेडिंग रणनीति पूरी तरह से एक विशेष क्षेत्र पर केंद्रित है, तो आपके बैटकस्ट नमूना उस क्षेत्र से लिया जाना चाहिए, लेकिन अन्य सभी मामलों में यह सभी क्षेत्रों से बड़ा नमूना आकार का उपयोग करना सबसे अच्छा है। खाता कमीशन कमीशन आपके रिटर्न को गंभीरता से इरोड कर सकते हैं, इसलिए आपको इस व्यय के लिए समायोजन करने की ज़रूरत है, खासकर यदि आपकी रणनीति में अक्सर व्यापार शामिल है। भविष्य का प्रदर्शन भविष्य के लिए एक अच्छी मार्गदर्शिका नहीं हो सकता है, जबकि आपकी चुनी गई रणनीति में पहले काम किया हो सकता है, कोई गारंटी नहीं है यह भविष्य में काम करेगा एक अच्छा विचार एक या दो महीने के लिए पेपर ट्रेड करना है, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी रणनीति अभी भी मौजूदा वातावरण में काम करती है। बैकटेस्टिंग के लिए कुछ महान संसाधन पाया जा सकता है और जब मैंने इन संसाधनों का व्यक्तिगत रूप से उपयोग नहीं किया है , वे अन्य उद्योग के पेशेवरों से अत्यधिक अनुशंसा करते हैं। तो, ये मेरी शीर्ष 10 विशेषताएं सफल विकल्प ट्रेडिंग के लिए हैं, आप क्या सोचते हैं क्या आप किसी भी अन्य महत्वपूर्ण गुणों के बारे में सोच सकते हैं जो सफलता के लिए आवश्यक हैं सफ़ल निवेश। जो सफलतापूर्वक देखे हुए है, लेकिन कभी भी इसका अनुभव नहीं किया है, उसके द्वारा लिखा गया है या यह कभी भी अनुभव नहीं किया है या यह मामूली रूप से अनुभव किया है यह सूची लगभग मेरे लिए लिखी गई है, जब मैं विश्लेषण कर रहा था कि मैं क्यों नहीं कर रहा था और साथ ही मैं चाहता था कि यह तार्किक समझ में आता है, लेकिन इसके कुछ हिस्सों को व्यापारी के विश्वासों में बड़े पैमाने पर बदलाव किए बिना पालन करना संभव नहीं है उदाहरण के लिए, धैर्य का पालन निम्नानुसार है कि धैर्य को गधे से बाहर निकाला नहीं जा सकता है या अस्तित्व में आ जाएगा, लेकिन जैसा कि लेखक सही कहता है, सफलता के लिए धैर्य जरूरी है एक सफल व्यापारी लंबे समय तक मुझे पता था कि मुझे इसके अनुसार अनुशासित होना चाहिए जैसा कि ऊपर बताता है, लेकिन अनुशासन लगातार शुरू होने तक शुरू नहीं हुआ जब तक मुझे विश्वास नहीं हुआ कि मुझे अनुशासित होना चाहिए जब मैंने इसे सफलता का एकमात्र रास्ता देखा तो मैंने यह करना शुरू कर दिया। बस शुरू हो रहा है मैं अपने दिल में कैसे विश्वास कर सकता हूं कि मुझे अनुशासित होना चाहिए मुझे धैर्य रखने के लिए विश्वास करने की क्या आवश्यकता है मुझे जोखिम के लिए मेरी सहनशीलता के लिए विश्वास करने की क्या आवश्यकता है कम आओ जहां भावनाएं आती हैं और मुझे अपने फैसले आदि पर अपने प्रभाव को सीमित करने के लिए सोचने की ज़रूरत कैसे होती है। फिर उन मान्यताओं को मजबूत करें ताकि आप सफल व्यापारी की तरह बन सकें, जो कि अनुशासन या इरादा से नहीं बल्कि प्रकृति के माध्यम से किया गया है। श्री अनंत Patole कहते हैं। श्रीमान, मैं भारत से हूं, मैं भारतीय बाजार में विकल्प ट्रेडिंग और व्यापार सीखना चाहता हूं, क्या आप मुझे मार्गदर्शन कर सकते हैं बहुत बहुत धन्यवाद। प्रीमियम न्यूज़लेटर। कॉपीराइट 2017 MarketWatch, Inc सभी अधिकार सुरक्षित इस साइट का उपयोग करके, आप सहमत हैं सेवा की शर्तें गोपनीयता नीति और कुकी नीति अद्यतित की गई है। छह वित्तीय जानकारी द्वारा प्रदान किए गए डेटा और उपयोग की शर्तों के अधीन डेटा छह और वित्तीय जानकारी इन्ट्राडे डेटा द्वारा प्रदान किए गए ऐतिहासिक और वर्तमान दिन के अंत डेटा के अनुसार प्रति विनिमय आवश्यकताओं एस. पी. डो जोन्स इंडेक्स एस. एम. डॉव जोन्स कंपनी, इंक सभी उद्धरण स्थानीय विनिमय समय में हैं NASDAQ द्वारा प्रदान किए गए वास्तविक समय अंतिम बिक्री डेटा NASDAQ पर अधिक जानकारी प्रतीकों और उनके वर्तमान वित्तीय स्थिति Intraday डेटा डे नास्डैक के लिए 15 मिनट और अन्य एक्सचेंजों के लिए 20 मिनट के लिए डॉ। जोन्स इंडस्ट्रीज एस. पी. डो जोन्स कंपनी से एसएम, एसईएचके इंट्रैडे डेटा छह वित्तीय सूचनाओं द्वारा प्रदान किया गया है और कम से कम 60 मिनट के विलंब से सभी कोटेशन स्थानीय एक्सचेंज टाइम में हैं। कहानियां। विकल्प व्यापारी। एक विकल्प व्यापारी जो कोई भी पूंजी बाजार में विकल्प खरीदता है और बेचता है। एक विकल्प व्यापारी कोई है जो पूंजी बाजार में विकल्प खरीदता और बेचता है जैसा कि विकल्प ट्रेडिंग सामान्यतः ऑनलाइन विकल्प ट्रेडिंग ब्रोकरों के जरिये किया जाता है, यह भी आमतौर पर ऑनलाइन विकल्प ट्रेडिंग या ऑनलाइन विकल्प ट्रेडिंग के रूप में जाना जाता है विकल्प ट्रेडिंग और स्टॉक ट्रेडिंग कई स्तरों पर अलग होते हैं। विकल्प ट्रेडिंग और स्टॉक ट्रेडिंग कई स्तरों पर अलग है स्टॉक शेयरधारक शेयर पर चढ़ते हैं, और जब वह नीचे जाता है तो खो जाता है हालांकि, विकल्प वाले व्यापारी कॉल करते हैं और प्रीमियम खरीदार को न केवल स्टॉक की सही दिशा लेने की जरूरत होती है, लेकिन स्टॉक की चाल अवधि के पहले एक निश्चित अवधि में होनी चाहिए इरली की तारीख इसके अलावा, अंतर्निहित अस्थिरता IV - में निर्मित एक प्रीमियम है - जो हमें बताता है कि कितना अन्य कॉल और व्यापारियों को यह उम्मीद है कि स्टॉक को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, इसलिए ये सट्टेबाजों को न केवल सही दिशा में जाने के लिए अंतर्निहित होने की जरूरत है कुछ समय सीमा, लेकिन अन्य खिलाड़ियों की तुलना में भी भविष्यवाणी कर रहे हैं। एक निवेश की रणनीति के रूप में विकल्प ट्रेडिंग के कई फायदे हैं, लेकिन मुख्य लाभों में से एक यह है कि ट्रेडिंग विकल्प के लिए आपको शेयर या अन्य प्रकार की तुलना में किसी निवेश में कम पूंजी की आवश्यकता होती है बाजार व्यापार की आवश्यकता है एक विकल्प का उपयोग करके आप अन्य प्रकार के ट्रेडों के साथ अधिक या अधिक लाभ कर सकते हैं इसका मतलब छोटे निवेश के लिए आपकी जेब में अधिक धन का मतलब नीचे दिए गए उदाहरण में महसूस किया जा सकता है। लिंक्डइन नंबर एक नौकरी खोज है कंपनी, क्योंकि यह नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं के लिए स्वर्ण मानक बन गया है - इसके बदले दो साल पहले आईपीओ के बाद से इसे दो बार मदद मिली है। 2 मई 2013 को, एलएनकेडी 201 67 और अगले दिन की चोटी पर पहुंच गया 1 9 5 9 में वापस गिर गया, 59 एलएनकेडी रेंज-बाउंड हो गया, जब तक संकेतों से संकेत न हुआ कि 21 अक्टूबर 2013 को ब्रेकआउट होने वाला होगा, इसलिए निम्नलिखित विकल्प व्यापार निष्पादित किए गए थे। विकल्प व्यापार एलएनकेडी खरीदें 08 अगस्त 2013 200 000 कॉल एलएनकेडी 130808 सीएजी 200000 या पर 4 00 के तहत, दिन के लिए अच्छा 1 60 में एक सुरक्षात्मक रोक सीमा और 8 00 पर एक पूर्व निर्धारित बिक्री रखें। जुलाई के शुरूआती दिनों में व्यापार सफल हुआ था, अगर यह 8 अगस्त, 2013 को जारी रखा जाता है, तो यह व्यापार 32 90 के लिए बेचा गया हो सकता है - 800 का लाभ हालांकि, लालच भी नुकसान का कारण बन सकता है - इसलिए, 100 लाभ कुछ ज्यादा बेहतर होता है। शेयर विकल्पों का व्यापार करने के कारण। एक अस्थिर शेयर बाजार या यहां तक ​​कि बाजार में भी चुपचाप और शांति से बहते हुए, स्टॉक ऑप्शंस का व्यापार करने के कई कारण होते हैं फ्लैश-क्रैश मार्केट, अस्थिरता, अप्रत्याशित आर्थिक समाचार रिपोर्ट और निरंतर डेटा, बैल-रन, यदि वे चाहें तो व्यापारियों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। विकल्प ट्रेडिंग का उपयोग करते हुए, विकल्प व्यापारी स्टॉक मार्क से बच सकते हैं और हताशा और वास्तव में पैसे बनाने के लिए खुद को स्थापित करते हैं विकल्प विकल्प का उपयोग करके, दिशा-निर्देशों के बावजूद, या यहां तक ​​कि अगर कोई दिशा नहीं है, तो विकल्प व्यापारियों ने बाजार से धन निकालने के लिए तैयार की जाने वाली रणनीति का उपयोग किया है। विकल्प व्यापारियों को अपने ट्रेडों से बहुत फायदा हो सकता है उदाहरण के लिए। अंतर्निहित स्टॉक खरीदने की लागत का एक अंश के लिए स्टॉक ऑप्शन खरीद सकते हैं, जिसका अर्थ है कि वे स्टॉक की बहुत छोटी राशि के साथ स्टॉक विकल्प शुरू कर सकते हैं। वे किसी भी प्रकार के बाजार में स्टॉक विकल्प का व्यापार करते समय पैसा कमा सकते हैं - चाहे वह ऊपर, नीचे या बग़ल में-साल-दर-साल के अंदर-यहां तक ​​कि अगर वे स्टॉक पर विकल्प खरीदे तो उनके विचारों के विपरीत एक दिशा में जाता है, फिर भी पैसे को सही हेरफेर के साथ बनाया जा सकता है। वे व्यापार के सभी बाजारों में लाभ कर सकते हैं उच्चतर मार्केट अनुक्रमित पर अत्यधिक तरल एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड पर कई विकल्प रणनीतियों, जैसे QQQ। उनका लाभ संभावित असुरक्षित हो सकता है, जो कि रूढ़िवाद से जी के पैमाने पर उनके व्यापारिक दृष्टिकोण के आधार पर हो सकता है रीड। वे बाजार की मजबूत प्रवृत्ति से लाभ उठा सकते हैं जो सावधानीपूर्वक चयनित विकल्प प्रीमियम बिक्री कार्यक्रम के साथ अच्छी तरह से परिभाषित सीमाओं में व्यापार करते हैं.वे त्रैमासिक कमाई रिपोर्ट जैसी घटनाओं के आसपास भारी अस्थिरता से लाभ ले सकते हैं। स्टॉक खरीदने से शेयरों की खरीद के विकल्प, शेयरों की खरीद के मुकाबले बहुत कम डॉलर के जोखिम पर निर्भर करते हैं। वे बाजार की अस्थिरता से लाभ कर सकते हैं, चाहे कीमतों की गति की दिशा में हो। वे शेयरों पर कॉल खरीदने से लाभान्वित हो सकते हैं, और एक ही समय खरीद शेयरों पर डालता है जो अपने उद्योग के साथियों से बेहतर प्रदर्शन करते हैं। समाप्ति सप्ताह के दौरान विकल्पों को खरीदने से भारी लाभ उठता है, जब प्रीमियम बहुत कम होते हैं और अब, नए साप्ताहिक विकल्पों के साथ हर हफ्ते समाप्ति सप्ताह होता है। उनका जोखिम सीमित हो सकता है छोटी राशि वे निवेश करते हैं निवेश के मुकाबले राशि उनके जोखिम के पैमाने और उपलब्ध पूंजी की राशि के अनुसार, खर्च से पहले विचार करने की जरूरत है। वे अभी भी लाभ में पा सकते हैं जब वे ब्याज दर में उतार-चढ़ाव, मुद्रास्फीति, अपस्फीति, या किसी भी राजनीतिक विचार या इन कारकों के कारण स्टॉक विकल्प का व्यापार करते हैं, तो शेयरों में और अधिक अस्थिर हो जाता है, इस विकल्प के निवेश से अपेक्षा की जा सकती है, जो अधिक लाभ होता है। कई हैं एक निवेश रणनीति के रूप में विकल्प ट्रेडिंग के लिए फायदे एक के लिए, यह ऑप्शन व्यापारी को एक शेयर या अन्य प्रकार के बाजार व्यापार से जरूरी निवेश की तुलना में कम पूंजी करने की इजाजत देता है फिर भी, वे दूसरे के साथ जितना अधिक लाभ कमा सकते हैं ट्रेडों के प्रकार इसका मतलब छोटे निवेश के लिए अपनी जेब में अधिक पैसा हो सकता है। विकल्प व्यापारियों के व्यापार के अन्य रूपों से अधिक अन्य लाभों में से कुछ निम्नानुसार हैं। लेवल - संभावित लाभ को अधिकतम करने के लिए विभिन्न रणनीतियों का उपयोग लीवरेज बनाकर बनाया जाता है विकल्प व्यापारी के निवेश उनके लिए कड़ी मेहनत करते हैं दूसरे शब्दों में, लाभ एक छोटी राशि की पूंजी का उपयोग करके बड़ी लाभ की क्षमता पैदा कर रहा है। हेजिंग - व्यापारी भी सह कम लागत पर लंबी अवधि के स्टॉक की स्थिति में सावधानी से हेजिंग विकल्प ट्रेडिंग में, हेजिंग का मतलब है कि वे इस मामले के विकल्पों में एक बाजार में एक स्थान स्थापित कर सकते हैं, ताकि किसी अन्य बाजार में कुछ विपरीत स्थिति में कीमतों में उतार-चढ़ाव के लिए ऑफसेट हो सके। अवांछित जोखिम के लिए अपने जोखिम को कम करने का लक्ष्य विकल्प शेयर पोर्टफोलियो की रक्षा करने के लिए एक सही उपकरण हैं एक व्यापारी अपने शेयरों पर विकल्प खरीद सकता है जैसे कार के लिए बीमा खरीदना एक छोटी सी राशि के लिए वे लंबी अवधि के व्यापार के खिलाफ विकल्प खरीद सकते हैं या निवेश और पूरी तरह से बाजार की अस्थिरता नाटकीय उतार-चढ़ाव से व्यापार या निवेश की रक्षा करें। ऊपर, नीचे और बग़ल में छानने के विकल्प - विकल्प से स्टॉक की दिशा में लीवरेज दांव बनाने के लिए व्यापारी को अतिरिक्त गुंजाइश मिलती है चाहे वे मानते हैं कि स्टॉक बढ़ेगा, नीचे, या किसी भी दिशा में बहुत कम स्थानांतरित करने का मतलब यह है कि वे शेयरों पर पैसा बना सकते हैं, तब भी जब वे पैसे नहीं कमा रहे हैं। कमीशन में - यह बहुत निर्भर करता है जिस पर ब्रोकेरा ऑप्शन ट्रेडर्स ऑनलाइन ब्रोकरेज का इस्तेमाल करता है विकल्प पर डिस्काउंट की पेशकश करते हैं क्योंकि प्रतिस्पर्धा का एक बड़ा सौदा है विकल्प विकल्प कम करने के विकल्प बहुत कम खुले हैं - कोई छिपी लागत नहीं है कमीशन कमीशन व्यापार के लिए लगाए गए शुल्क से कम हैं स्टॉक। सीमित है - विकल्प व्यापारी को नुकसान की सीमित जोखिम के साथ व्यापारिक रणनीतियों का निर्माण करने की अनुमति देता है, लेकिन सफलता की उच्च संभावनाओं के साथ उन्हें जोखिम के जोखिम पर पूरा नियंत्रण मिलता है। कोई भी आंदोलन अच्छा हो सकता है - एक विकल्प व्यापारी को हर समय विकल्प ट्रेडिंग व्यापारियों को उन पदों की स्थापना करने की अनुमति देता है जो बाजार को ऊपर, नीचे या किसी श्रेणी में ट्रेड करते समय धन कमाते हैं। शेयरों के मालिकों से शेयरों में बढ़ोतरी होने पर ही निवेशकों को लाभ की अनुमति मिलती है। परिणाम - किसी और को बेचने का अधिकार पूर्व निर्धारित मूल्य पर उनका स्टॉक, व्यापारी को एक प्रीमियम का भुगतान किया जाता है, जिससे वह विकल्प के जरिए एक विशेष लाभांश माना जा सकता है। सूचक - यदि एक विकल्प व्यापारी एक div को व्यापार करना चाहता है केवल शेयरों के बजाय सिर्फ़फ़ीड पोर्टफोलियो, सभी प्रमुख इंडेक्सेज़ जैसे एसपी 500, डीजेआईए डो जोन्स इंडस्ट्रियल औसत, रसेल 2000, इत्यादि पर उपलब्ध विकल्प उपलब्ध हैं। विकल्प - विकल्प एक विस्तृत श्रेणी के उपकरणों में उपलब्ध हैं, जैसे कृषि उत्पादों, धातु, विदेशी मुद्राएं, ब्याज दरें, नरम वस्तुएं, सूचकांक उत्पाद, ऊर्जा उत्पाद इत्यादि। यह लगभग किसी भी समय व्यापार के अवसरों के विकल्प के लिए व्यापक दायरे को छोड़ देता है। तरलता - लेनदेन को जल्दी और आसानी से निष्पादित किया जा सकता है, इसलिए व्यापारी का धन एक लंबे समय के रूप में यह ट्रेडिंग शेयरों में है विकल्प व्यापारी एक ही समय में कई बार फिर से निवेश कर सकता है, जो स्टॉक व्यापारियों को हो सकता है, जो केवल एक बार शेयरों के साथ व्यापार करता है इसका मतलब है कि लाभ बनाने के लिए कई अवसर हैं। मूल्य की उपलब्धता - विकल्प की कीमतें आसानी से इंटरनेट, विशेष रूप से इंटरनेट से स्रोतों की एक विस्तृत श्रृंखला से उपलब्ध है यह व्यापारियों के लिए बाजार के आदान-प्रदान की निगरानी करना, सर्वोत्तम प्रविष्टि और निकास बिंदुओं को ढूंढना और भविष्य की स्थिति निर्धारित करना आसान बनाता है। कभी भी सबसे बहुमुखी व्यापारिक साधनों में से एक यह है कि वे व्यापार के लिए एक उच्च-लाभकारी दृष्टिकोण प्रदान करते हैं जो एक व्यापार के समग्र जोखिम को काफी सीमित कर सकते हैं, खासकर जब स्टॉक या वायदा के साथ मिलाया जा सकता है परिणामस्वरूप, विकल्पों के उपयोग से लाभदायक रणनीति विकसित करने का तरीका समझना बेहद फायदेमंद हो सकता है कुंजी जब एक विकल्प व्यापारी स्टॉक विकल्प का कारोबार करता है, इस बारे में सराहना करता है कि यह निवेश कैसे काम करता है, जोखिम क्या होता है, और अच्छी तरह से कल्पना और समय-परीक्षण वाले व्यापारिक रणनीतियों के साथ फैले विशाल इनाम की क्षमता। शेयर विकल्पों के बारे में अच्छी बात यह है कि एक बार फिर विकल्प व्यापारी पूरी तरह से अपने नकारात्मक पहलू को नियंत्रित करेगा तो, जब भी वे हार व्यापार का अनुभव करते हैं, तो उनका नुकसान कड़ाई से सीमित हो जाएगा वे नुकसान की रेखा खींचना चाहते हैं, अग्रिम में यह आवश्यक बिल्ट - व्यापार स्टॉक विकल्प में रणनीति में

No comments:

Post a Comment